पैकेजिंग शैली में सोशल मीडिया का प्रभाव:
सोशल मीडिया शुरुआत से ही व्यापार के प्रत्येक पक्ष के लिए ब्रांडों की पसंद को प्रभावित करता रहा है, और पैकेजिंग शैली कोई अपवाद नहीं है। इंस्टाग्राम और ट्विटर के समय से पहले, पैकेजिंग शैली प्रचुर मात्रा में आसान थी। किसी को भी प्रतिक्रिया के बारे में सोचना नहीं पड़ता था कि दुकानदारों के पास बॉक्स आकार, एयर तकिए और ठोस पैकेजिंग शैली के विभिन्न प्रमुख घटक हैं। आपको केवल एक टुकड़े में अपने उत्पाद का आग्रह करना था।
सोशल मीडिया के उदय ने ब्रांडों के लिए अपनी पैकेजिंग शैली को अनदेखा करना संभव नहीं बनाया है जबकि परिणाम नहीं। विशेष रूप से संपत्ति की बढ़ती प्रवृत्ति के साथ खराब पैकेजिंग विकल्पों के लिए सोशल मीडिया पर एक निगम को फटकार करने के लिए तेजी से दुकानदार क्षेत्र इकाई। आप उम्मीद कर सकते हैं कि दुकानदार किसी भी समय चुपचाप नहीं बैठेंगे, जिससे आपको पता चलता है कि सोशल मीडिया पैकेजिंग शैली को प्रभावित कर रहा है ताकि सफलता प्राप्त हो सके। जैसा कि भाग्य आपके लिए होता है, हमने ऐसे तरीके खोले हैं जिनमें सोशल मीडिया पैकेजिंग शैली को प्रभावित करता है, इस प्रकार नीचे एक नज़र डालें।
सोशल मीडिया ने ब्रांड को डीईएम पैकेजिंग के अन्यथा होने का कारण बताया:
इससे पहले कि सोशल मीडिया ने पदभार संभाला, फ़र्ज़ी पैकेजिंग स्टाइल्स समर्थित सुविधा और मूल्य के लिए विकल्प चुनते हैं। यह पूरी तरह से सबसे किफायती जवाब खोजने के बारे में था, जो प्रभावी ढंग से व्यापारियों की रक्षा करता था, जबकि ब्रांडों के लिए उनकी शिपिंग विधि का पालन करना। किसी को भी परवाह नहीं है अगर उनकी पैकेजिंग ने भावनाओं को महसूस किया या ध्यान आकर्षित किया। सोशल मीडिया के बढ़ने से पहले लोगों को पैकेजिंग की कुछ उम्मीद नहीं थी।
अब जब सब कुछ ऑन लाइन घोषित हो गया है, पैकेजिंग पूरे के नर्सिंग विस्तार में एसोसिएट है। यह अन्य बिक्री वाले हिस्से के समान है, इसके बारे में सोचा जाना चाहिए, जो कि अमेरिका को अन्यथा ग्रहण करता है, हालांकि हमारी पैकेजिंग का मतलब उत्पाद का गोल होना है। अब, पैकेजिंग को सुरक्षा के सही स्तर को प्रदान करने के लिए अतिरिक्त रूप से आपके संपूर्ण सार पर कब्जा करना चाहिए।
बहुत जटिल होने के लिए सोशल मीडिया फोर्सेस पैकेजिंग:
सोशल मीडिया के साथ, अनबॉक्सिंग एक गंभीर आधा संरक्षक विशेषज्ञता बन गया है। वहाँ क्षेत्र इकाई व्यक्तियों के अनावश्यक वीडियो ऑन-लाइन बॉक्स और उनके अनुयायियों के साथ एक पैकेज की सामग्री साझा करते हैं। यह पैकेजिंग के कारण बहुत अधिक जटिल हो जाता है क्योंकि वर्तमान में दुकानदारों को इस बात की अपेक्षा होती है कि पैकेज किस तरह का होना चाहिए।
अब, आपको केवल सुरक्षा के बारे में सोचना है। दुकानदारों को उम्मीद है कि उनका पैकेज एक भव्य विशेषज्ञता होगी। जब वे किसी उत्पाद को उजागर करते हैं और उसे एक अद्भुत प्रकटीकरण में खींचते हैं तो उन्हें सस्पेंस महसूस करने की आवश्यकता होती है। हालाँकि आपको इस बारे में सोचने की ज़रूरत है कि आपकी पैकेजिंग शैली का हर हिस्सा अनबॉक्सिंग की विशेषज्ञता पर असर डाल सकता है।
आपको यह भी चिंतन करने में आसानी हुई कि बॉक्स को खोलना है क्योंकि किसी भी देरी के परिणामस्वरूप निराशा हो सकती है। आपको एक भराव सामग्री का चयन करना होगा, जो वास्तव में व्यापारिक वस्तुओं को दिखाती है, जैसे कि कागज के टुकड़े लंबे समय तक माल को कार्बनिक या वायु तकिए का उद्देश्य बनाते हैं। पैकेजिंग शैली के प्रत्येक भाग को तेजी से सोचा जाना चाहिए, जिससे पूरी विधि पहले की तुलना में बहुत जटिल हो जाएगी।
पैकेजिंग के साथ जवाबदेह होने के लिए सोशल मीडिया को ब्रांड्स की जरूरत:
हम विश्वास के साथ कह सकते हैं कि संपत्ति की आवश्यकता हर वर्ष गुजरने के साथ मजबूत नहीं होती है। जबकि ब्रांडों को अपनी पैकेजिंग संपत्ति के साथ अपने दम पर जवाबदेह होना चाहिए, सोशल मीडिया उन क्षेत्रों को धक्का देने में मदद करने के लिए जाता है जो कि वक्र के पीछे उस क्षेत्र इकाई को धक्का देते हैं। दुकानदारों को पैकेजिंग के प्रभारी के लिए ब्रांड की आवश्यकता होती है जो कि संपत्ति नहीं है, और वे सोशल मीडिया पर अपनी आवाज़ की क्षेत्र इकाई का पता लगाने के लिए सकारात्मक रूप में ले रहे हैं।
अमेज़ॅन और मार्क्स और दार्शनिक जैसी प्रमुख फर्मों को हैशटैग के साथ हिट किया जाता है: # बहुत अधिक पैकेजिंग, जो अतिरिक्त सामग्रियों से भरे बड़े बक्से में छोटे माल की शिपिंग के लिए ब्रांडों को बुलाता है या प्लास्टिक को जोड़ने के लिए एक बार आवश्यक नहीं है। दुकानदार आपको आने वाले वर्षों के भीतर माल या गैर-पुनर्चक्रण उत्पाद का अधिक उपयोग करने से बचने की अनुमति देने के लिए नहीं पहुंच रहे हैं, और सोशल मीडिया पर ऐसा होता है जो ब्रांडों को समाज की इच्छाओं को विकसित करने के लिए दबाव बनाता है।
कुछ ग्राहक क्षेत्र इकाई कभी-कभी संपत्ति के लिए समायोजित करने के लिए अपनी तलाश की आदतों को भी बदलते हैं, इस प्रकार यदि आप अपनी बाजार हिस्सेदारी को बनाए रखना चाहते हैं, तो आप भविष्य में अपनी पैकेजिंग शैली के साथ एक साथ जवाबदेह होने की आवश्यकता पर पहुंच रहे हैं।
हमें पता चला है कि सोशल मीडिया को अपनी पैकेजिंग शैली से संबंधित ब्रांड को मानने की ज़रूरत है, ताकि यह बहुत जटिल हो, जबकि अभी भी संपत्ति की प्रवृत्ति का पालन कर रहा है। अनबॉक्सिंग की विशेषज्ञता दुकानदारों के बीच एक अनुष्ठान बन गई है, और वे संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी को स्पॉटलाइट करने के लिए तेजी से क्षेत्र इकाई को अच्छी तरह से जानते हैं और तेजी से ब्रांड को डांटने के लिए संयुक्त राष्ट्र एजेंसी उन्हें प्रभावित करने में विफल रहती है। तो, क्या आपकी पैकेजिंग शैली सोशल मीडिया पर जीवित रह सकती है?
दीर्घकाय सुधार और तनाव बनाए रखा:
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